साईं बाबा के खिलाफ विवादित बयान, बुरे फंसे बागेश्वर बाबा, BJP मंत्रियों ने की कार्रवाई की मांग

0

हाइलाइट्स

बागेश्वर बाबा ने शिरडी साईं बाबा को फ़क़ीर कहा.
महाराष्ट्र बीजेपी नेताओं ने कानूनी करवाई की मांग की.
बागेश्वर बाबा पहले भी संत तुकाराम के खिलाफ बयान दिया था.

Bageshwar Dham News. बागेश्वर बाबा अभी देश में सबसे चर्चित और जानेमाने नाम हैं. अभी हाल में वे शिरडी साईं बाबा के खिलाफ विवादित बयान देकर बुरे फंस गए हैं. उनके बयान से महाराष्ट्र के बीजेपी नेता काफी नाराज दिख रहे हैं. बागेश्वर धाम के शिरडी साईं बाबा को फ़क़ीर कहने पर शिरडी में लोगों ने उनके खिलाफ काफी प्रदर्शन किया, तो वहीं भाजपा नेताओं ने उनके खिलाफ करवाई करने की मांग की है. 

महाराष्ट्र बीजेपी के नेता और राजस्व मंत्री (Revenue Minister) राधाकृष्ण विखे पाटिल ने बागेश्वर बाबा के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग की है. शिरडी साई बाबा के खिलाफ दिए गए बयान का विखे पाटिल ने विरोध किया है. पाटिल का कहना है कि बाबा लोगों को गुमराह कर रहे हैं. उनका कहना है कि हम किसी भी ‘संतों’ के खिलाफ कुछ भी नहीं सुनेंगे. सरकार को कहेंगे कि बागेश्वर बाब के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करें क्योंकि वह लोगों को गुमराह कर रहें हैं.

ये भी पढ़ें- Rajasthan BJP: सीपी जोशी के फरमान से मचा हड़कंप, कार्यकर्ताओं को सख्त हिदायत, नो स्लोगन-नो पब्लिसिटी

बागेश्वर बाबा ने शिरडी साई बाबा को एक फकीर बाबा कहा था, जिसके बाद ये विवाद बढ़ा. शिरडी में बागेश्वर बाबा के खिलाफ प्रदर्शन भी किया गया. शिरडी में बागेश्वर बाबा के फोटो भी जलाए गए. ‘युवा शिरडी प्रस्थान’ के लोगों ने बागेश्वर बाबा का विरोध किया.

इससे पहले भी बागेश्वर बाबा महाराष्ट्र में विवादों में फंस चुके हैं. पिछली बार बागेश्वर बाबा ने संत तुकाराम के बारे में भी विवादित बयान दिया था, जिसके बाद ज्यादा विवाद हो गया था. उस मामले में बागेश्वर बाबा ने माफी भी मांगी थी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: Bageshwar Dham, Shirdi sai baba

FIRST PUBLISHED : April 03, 2023, 20:00 IST

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here