झारखंड के 3 कांग्रेसी विधायकों का निलंबन वापस होगा! दिल्ली में केसी वेणुगोपाल से हुई मुलाकात

0

हाइलाइट्स

झारखंड के 3 कांग्रेसी विधायकों के निलंबन वापसी की चर्चा
दिल्‍ली पहुंचे विधायकों ने वेणुगोपाल से की मुलाकात
कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू से लगाई गुहार

नई दिल्‍ली. झारखंड (Jharkhand) से कांग्रेस के निलंबित तीन विधायक (Congres MLAs) इरफान अंसारी, राजेश कच्छप, नमन विक्सल कोंगाडी दिल्ली पहुंचे, जहां उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) से मुलाकात की है. मुलाकात के बाद तीनों विधायक काफी उत्साहित दिखे. इसके बाद इन विधायकों ने कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू से भी उनके आवास पर मुलाकात की. निलंबित विधायकों की कोशिश है कि किसी तरह से उनका निलंबन खत्म हो जाए.

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात के बाद इन विधायकों ने न्यूज़18 से बात करते हुए कहा कि ‘पार्टी हित में काम करने के लिए बोला गया है. केसी वेणुगोपाल ने साफ किया है कि जल्द ही उनका निलंबन वापस ले लिया जाएगा.’ इन विधायकों का कहना है कि हमारे ऊपर लगाए गए सारे आरोप गलत साबित हुए हैं. ऐसे में निलंबन का कोई औचित्य नहीं है. इरफान अंसारी, नमन विक्सल कोंगाड़ी और राजेश कच्छप तीनों राहुल गांधी प्रकरण को लेकर बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं.

पार्टी आलाकमान से निलंबन वापसी की परैवी
कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू ने न्यूज़ 18 से बात करते हुए इस बात का संकेत दिया कि विधायकों का जल्द ही निलंबन वापस होगा. हालांकि इस पूरे मामले में धीरज साहू ने भी पार्टी आलाकमान के सामने इन तीनों निलंबित विधायकों की पैरवी की है. गौरतलब है कि विधायकों के साथ बड़ी मात्रा में कैश बरामद हुआ था और इनके ऊपर आरोप लगा था कि झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार को अस्थिर करने की यह कोशिश कर रहे हैं और यह सब बीजेपी के इशारे पर हो रहा है. लेकिन इस मामले में अब हाईकोर्ट से राहत के बाद इनके निलंबन खत्म करने की कवायद परवान चढ़ रही है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: Bihar Jharkhand News, Congres MLAs, Hemant soren government, KC Venugopal

FIRST PUBLISHED : April 03, 2023, 19:43 IST

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here