कर्नाटक चुनाव से पहले कांग्रेस में दरार, दो नेताओं में CM पद को लेकर अभी से ‘जंग’

0

हाइलाइट्स

राज्य चुनाव से पहले कांग्रेस के भीतर दरार एक बार फिर खुलकर आई सामने
वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया और राज्य पार्टी चीफ शिवकुमार के बीच है CM पद की लड़ाई
दोनों की प्रतिद्वंदिता राज्य में उम्मीदवार के चयन को भी प्रभावित कर रही है

बेंगलुरु. कर्नाटक में राज्य चुनाव से पहले कांग्रेस (Congress) के भीतर दरार एक बार फिर खुलकर सामने आ गई है. पार्टी के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने लंबे समय से प्रतिद्वंद्वी रहे डीके शिवकुमार के खिलाफ अपनी टिप्पणियों से ऐसा ही कुछ संकेत दिया है. यह स्वीकार करते हुए कि वह और शिवकुमार दोनों शीर्ष पद के दावेदार हैं,  सिद्धारमैया ने कहा कि उनके प्रतिद्वंद्वी के पास मौका नहीं है.

सिद्धारमैया ने एनडीटीवी से एक विशेष साक्षात्कार में कहा, “मैं भी मुख्यमंत्री बनना चाहता हूं. डीके शिवकुमार भी मुख्यमंत्री पद के आकांक्षी हैं… आलाकमान डीके शिवकुमार (DK Shivkumar) को सीएम पद नहीं देंगे.” राज्य में कांग्रेस के संकटमोचक शिवकुमार को जुलाई 2020 में दिनेश गुंडू राव की जगह राज्य की पार्टी इकाई का नेतृत्व करने का काम सौंपा गया था.

यह पूछे जाने पर कि शीर्ष पद पर युवा व्यक्ति को मौका क्यों नहीं दिया जाता, पूर्व मुख्यमंत्री, जो अब 75 वर्ष के हो चुके हैं, ने घोषणा की कि यह आखिरी चुनाव होगा जो वह लड़ेंगे. इससे पहले ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था कि भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के बाद दोनों की खटास कम हुई होगी. दोनों की प्रतिद्वंदिता राज्य में उम्मीदवार के चयन को भी प्रभावित कर रही है क्योंकि प्रत्येक पक्ष की संख्या मुख्यमंत्री पद पाने वाले को प्रभावित करेगी.

” isDesktop=”true” id=”5751675″ >

आपको बता दें कि कई ओपिनियन पोल में कांग्रेस की स्थिति को राज्य में बहुत बेहतर बताया गया है. हालांकि दोनों शीर्ष नेताओं में चल रही लड़ाई पार्टी के प्रदर्शन को प्रभावित कर सकती है. साथ ही टिकट के लिए भी दोनों नेताओं के कार्यकर्ता आपस में उलझ सकते हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: BJP, Congress, Karnataka Assembly Elections, Siddaramaiah

FIRST PUBLISHED : April 03, 2023, 22:17 IST

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here